Welcome to UHC Blog

नमस्ते

आप सभी का उदयपुर हीलिंग सेंटर के ब्लॉग “UHC ब्लॉग” पर हार्दिक स्वागत हैं.

किसी भी ब्लॉग को देख कर मन में सबे पहले यही ख्याल आतें हैं की यह ब्लॉग किस बारे में हैं?, यहाँ पर किस तरह के लेख पढने को मिलेंगे? और इस ब्लॉग से क्यों जुड़ा जाए?

यह ब्लॉग किस बारे में हैं ?

इंटरनेट की दुनिया एक बहुत बड़ा माया-जाल हैं यहाँ पर लगभग हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध होती हैं, और अगर सिर्फ ब्लॉग की ही बात करी जाए तो दुनिया भर के मुद्दों से ब्लॉग भरे पड़े हैं कुछ वास्तविक तथ्यों को ले कर तो कुछ मन गढ़न्त बातों से और अधिकतर ब्लोग्स अंग्रेजी में होतें हैं.

कई सारे फेसबुक एवं व्हाट्सएप ग्रुप्स में लम्बे वक़्त से कुछ लोगों की मांग थी की एक ऐसा मंच होना चाहिए जहाँ पर तथ्यपूर्ण एवं स्वस्थ चर्चा हो, मगर हिंदी में हो, जिस से हिंदी भाषी लोगों को भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की चीज़े सिखने को मिले और उत्तम गुणवत्ता के लेख पढने को मिले जिन पर सकारात्मक चर्चा करी जा सके. उन्हीं सब को ध्यान में रखते हुए उदयपुर हीलिंग सेंटर की वेब साईट पर हिंदी/इंग्लिश  ब्लॉग एवं हिंदी/इंग्लिश  फ़ोरम की शुरुआत की जा रही हैं.

यह ब्लॉग हमारे जीवन के  उन विभिन्न पहलुओं के बारे में हैं जो हमारे जीवन को किसी न किसी तरह से प्रभावित करतें हैं. चाहे वो सामाजिक तौर पर हो, आध्यात्मिक तौर पर हो या शारीरिक या मानसिक तौर पर हो.

UHC ब्लॉग पर आप उन पहलुओं को जान कर, समझ कर एवं उन्हें अपना कर अपने जीवन में सकारात्मक  परिवर्तन ला सकेंगे.

जो लोग UHC  फ़ोरम में जुड़े हुए हैं या UHC की मुख्य वेब-साईट के माध्यम से यहाँ आए हैं उन्हें ज्यादा अच्छी तरह से पता होगा की इस ब्लॉग पर क्या मिलेगा. बाकी लोगों से निवेदन हैं की आप लोग बस ब्लॉग पर आते रहिये, समय-समय पर आप को यहाँ नए ब्लॉग-पोस्ट मिलते रहेंगे.

यहाँ पर किस तरह के लेख पढने को मिलेंगे ?

UHC ब्लॉग पर आप को हर पोस्ट अपने करीब की और खुद से जुडी हुई महसूस होगी. हर पोस्ट में स्वास्थ्य, परिवार,जीवनशैली, समाज आदि बिन्दुओं में से किसी बिंदु पर कोई विचार, कोई अनुभव या कोई विश्लेषण होगा और उम्मीद हैं की वो आप सब को अवश्य पसंद आएगा.

इस ब्लॉग से क्यों जुड़ा जाए ?

यहाँ वो लोग तो जुड़ेंगे ही जिन्हें ब्लॉग पढ़ना पसंद हैं, और वो लोग भी जुड़ेंगे जिन्हें उपरोक्त विषयों पर हिंदी ब्लॉग की तलाश थी. उन सब के साथ ही  हर उस इन्सान को भी इस ब्लॉग से जुड़ना चाहिए, जो यह चाहता है की उसके जीवन में :

  • परिवर्तन हो
  • ख़ुशी हो
  • सकारात्मकता हो
  • कुछ नया सिखने को मिले
  • आनंद प्राप्त हो
  • समग्रविकास हो

 

अतः इस ब्लॉग से जुड़िये और लाभ उठाइए, साथ ही आपके पास भी अगर कोई सुझाव हो तो प्रदान करें, उन सुझावों को अमल में लाने का पूरा प्रयास रहेगा.

6 Replies to “Welcome to UHC Blog”

  1. Superb👍👍👍
    All the best Guruji 🙏🙏🙏

    1. Thank You Sir ji
      🙏🙏🙏

  2. Namah Shiva .
    Happy to see ur effort …bolg in Hindi is really needful.
    Babaji always guide u

    1. Namah Shivay,
      thanks for appreciative words.
      with appreciation, publicity is also required for Hindi Blog.
      so please do help

  3. Very nice blog Pradeep.
    I also want to add with this activity for self realization.

    1. Thank you Deepesh,
      yes why not my friend. if you wish you can join this blog as an author, and can join the forum also
      forum.udaipurhealingcenter.com

Leave a Reply